पंजाब में दिनभर गर्मी से परेशान लोगों को आंधी-बारिश ने हल्की राहत दी है। हालांकि इससे पहले बठिंडा 46.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। सोमवार को सूबे के औसत अधिकतम तापमान में 1.3 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। इसके साथ ही यह सामान्य से 4.4 डिग्री ऊपर हो गया है। बठिंडा, पटियाला और अमृतसर में लू का प्रकोप देखने को मिला। सोमवार शाम को कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश राहत जरुर लेकर आई। मंगलवार सुबह भी बादल छाए हुए हैं।

होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला, नाभा, राजपुरा, फतेहगढ़ साहिब, बस्सी पठाणा, फगवाड़ा, जालंधर, कपूरथला, नवां शहर, गढ़शंकर, बाबा बकाला, अमृतसर, बटाला, अजनाला, डेरा बाबा नानक, मुकेरियां, गुरदासपुर व पठानकोट समेत ट्राईसिटी के एरिया में तेज हवाएं चलने के साथ ही कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई, जिससे मौसम में बदलाव हुआ और पारा नीचे आया। आंधी के कारण कई जगहों पर पेड़ व तार टूट गए, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

उधर, पंजाब के न्यूनतम तापमान में भी 1 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। अब यह सामान्य से 3.4 डिग्री अधिक हो गया है। बठिंडा 46.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा, वहीं अमृतसर का तापमान 45.9 डिग्री, लुधियाना का 44.1, पटियाला का 44.6, पठानकोट का 44.2, फिरोजपुर का 44.4, बरनाला का 44.2, गुरदासपुर का 43.0 और जालंधर का 43.2 डिग्री दर्ज किया गया। पंजाब में सबसे कम 23.7 डिग्री का न्यूनतम पारा रूपनगर का दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है, लेकिन इससे भी लोगों को राहत नहीं मिली है।