महाराष्ट्र में भले ही कोरोना के मामलों में कमी देखी गई हो और तीसरी लहर का असर भी कम हो गया हो, लेकिन राज्य सरकार होली को लेकर कोई भी लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है। होली से एक दिन पहले राज्य सरकार ने होली को लेकर गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन को लेकर गुरुवार को सरकार के मंत्री संजय राउत  ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने होली को लेकर जो प्रतिबंध लगाया है, कोरोना दोबारा न फैले। वहीं संजय राउत ने महाराष्ट्र के बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हे पीएम मोदी से जानकारी लेने की जरूरत है। राउत ने कहा कि उनकी निराशा हम समझते हैं। सत्ता पाने के लिए ये जनता की जान को भी खतरे में डाल सकते हैं।

फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर संजय राउत ने कहा कि हमने ठाकरे फ़िल्म बनाई थी, जब हमने उसे टैक्स फ्री नहीं किया। तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कैसे कर सकते हैं। जिनको देखना होगा वो आकर देखेंगे। द कश्मीर फाइल्स क्यों, किसलिए और किस एजेंडे के लिए बनाई गई है, हमें पता है। बीजेपी फ़िल्म के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही है शिवसेना कश्मीरी पंडितों को समझती है और कश्मीरी पंडित शिवसेना को समझते हैं।

होली को लेकर गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार राज्य में नागरिकों को रात 10 बजे से पहले ही होलिका दहन कर लेना है। इतना ही नहीं होलिका दहन के समय डीजे बजाने, डांस प्रोग्राम रखने या फिर अधिक लोगों के जमा होने की अनुमति नहीं होगी। इतना ही नहीं सरकार शराब सेवन को लेकर भी सख्त दिखी है। सर्कुलर में इस बात पर खास जोर दिया गया है कि यदि कोई होली के मौके पर शराब का सेवन कर हंगामा करने की कोशिश करता पाया गया तो उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।