दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 22 में एक बार फिर सरकारी एजंसियों की पोल खुलकर सामने आ गई है. बरसात के बाद सड़क धंसने से गहरा कुआं बन गया है. करीब 15 फुट गहरा और 20 से ज्यादा चौड़ा खड्डा बना है. हादसे के समय खड्डे के पास चला रहे रेस्टोरेंट के चार लोग खड्डे में गिर गए, जिन्हे स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया. पूरे रोहिणी सेक्टर 22 की सड़के खस्ताहाल हैं. स्थानीय लोग परेशान हैं, कई शिकायतों के बाद भी स्थिति जस की तस है. 

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से सरकारी विभाग की लापरवाही की पोल सड़कों ने खोलकर रख दी. रोहिणी इलाके में अलग-अलग जगह पर सड़क धसने का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला रोहिणी सेक्टर-22 से सामने आया है. बीती देर शाम जहां सड़क का एक बड़ा हिस्सा अचानक टूटकर कई फीट नीचे धंस गया. वहां मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक बिल्कुल पास में रेस्टोरेंट में काम कर रहे हैं चार लोग इस गड्ढे में गिर पड़े. जिससे कि पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई.

लोगों ने कोशिश कर चारों लोगों को गड्ढे से बाहर निकाला, लेकिन कई घंटे तक गड्ढा इसी तरह से खुला रहा. गद्दे की चौड़ाई करीब 20 फीट और गहराई भी लगभग 15 फीट तक होगी. जिसमें अगर कोई व्यक्ति गिरे तो शायद उसका निकलना भी मुश्किल हो जाए. 

इसी तरह से सड़क धंसने की तस्वीरें सामने आई थी, दरअसल बारिश के चलते सड़के जहां से कमजोर है, वहां से खस्ता हाल हो जाती है और टूट जाती है, लेकिन अचानक सड़क का धंसना यह बहुत बड़ी लापरवाही है. इससे लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ है. गनीमत तो यह रही कि जो लोग इस गड्ढे में गिरे थे, उन लोगों को स्थानीय लोगों ने कोशिश करके बाहर निकाल लिया.

फिलहाल यह हादसा होने के बाद आनन फानन में गड्ढे को भरने का काम शुरू कर दिया है, लेकिन रोहिणी इलाके में भी कई सेक्टर में ऐसी खस्ताहाल सड़के हैं, जो किसी भी वक्त एक बड़े हादसे का कारण बन सकती है. अब देखना ये होगा कि इस तरह के हादसों को लेकर सरकार और प्रशासन क्या कुछ सीख लेता है.