बिहार की राजधानी पटना कुम्हरार में भूतनाथ रोड के समीप पांच लोगों को कुचलते हुए सफारी गाड़ी दो सौ मीटर आगे कांटी फैक्ट्री मोड़ पर धनुष सेतु की रेलिंग से टकरा गई। हादसा सोमवार की देर रात हुआ।

कार सवार तीन लोग मौके से फरार हो गए। सभी शराब के नशे में धुत्त बताए जाते हैं। कार से एप्रन और सर्जरी के सामान बरामद हुए हैं, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वाहन किसी डॉक्टर या चिकित्सकीय सेवा से जुड़े व्यक्ति की है।

हादसे में जख्मी छह वर्षीय बालक साहिल की हालत चिंताजनक बनी है। उसे उपचार के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जबकि, अन्य घायलों में अगमकुआं दाउदनगर निवासी पांचो देवी (45), शशि देवी (30), परिधि कुमारी (छह माह), नेहा देवी (30) की हालत गंभीर बनी है। परिधि मां नेहा की गोद में थी।

सूचना मिलते ही नेहा के पति रंजन कुमार मौके पर पहुंचे। चित्रगुप्त नगर थानेदार आलोक कुमार ने बताया कि गाड़ी जब्त कर ली गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों का बयान लिया जा रहा है। वहीं, ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि वाहन मालिक की पहचान की जा रही है।

कृष्ण लीला देख कर लौट रहे थे लोग

बताया जाता है कि बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में जन्माष्टमी के अवसर कृष्णलीला का आयोजन किया गया था। सभी लोग घर जाने के लिए आधी रात भूतनाथ रोड मोड़ के नजदीक औषधि दवाखाना नामक दुकान के सामने से सड़क पार कर रहे थे ही थे कि तेज रफ्तार सफारी गाड़ी ने उन्हें रौंद डाला।

मौके से गुजर रहे राहगीरों ने वाहन चालक को पकड़ने की कोशिश की तो उसने रफ्तार बढ़ा दी और आगे जाकर गाड़ी हादसाग्रस्त हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी जख्मी एक ही इलाके के रहने वाले हैं। अलग-अलग अस्पतालों में उनका उपचार चल रहा है।

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, चालक ने ब्रेक लगाकर पीछा देखा और गाली देते हुए आगे बढ़ गया था। ऐसा लग रहा था कि वह नशे में धुत था।

सौ से अधिक रफ्तार में मारी टक्कर

हादसे के बाद 20-25 बाइक सवार राहगीरों ने कार का पीछा करना शुरू कर दिया। इससे चालक ने वाहन पर से आपा खो दिया।

वह धनुष सेतु पार करने के फिराक में था, लेकिन अचानक ऑटो सामने आने के कारण उसने स्टेयरिंग घुमाई और कार पुल की शुरुआत में ही रेलिंग से टकरा गई।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के एयरबैग खुल गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि वाहन की रफ्तार सौ से अधिक होगी।

पुलिस घटनास्थल के समीप प्रतिष्ठानों और अस्पतालों में लगे सीसी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है, जिससे मालूम हो पाएगा कि वाहन सवार किस दिशा में भागे थे। इस बाबत जीरो माइल ट्रैफिक थाने में प्राथमिकी की जाएगी।