राजधानी रांची से कोल्हान तक सीधी ट्रेन की सेवा अब यात्री ले सकेंगे। रांची से बड़बिल के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी गई है। इसे लेकर समय सारिणी भी जारी कर दी गई है।  

रांची से बड़बिल इंटरसिटी एक्सप्रेस मुरी, चांडिल, सीनी, राजखरसावां व चाईबासा होकर बड़बिल तक जाएगी। राज्य सभा सांसद डा. प्रदीप वर्मा विगत आठ अगस्त को कोल्हान प्रमंडल में चाईबासा से रांची के लिए रेल सेवा बहाल करने की मांग करते हुए रेलवे मंत्रालय से आग्रह किया था।

आज जनशताब्दी एक्सप्रेस रद्द रहेगी

हावड़ा-बड़बिल-हावड़ा 12021-12022 जनशताब्दी एक्सप्रेस गुरुवार 22 अगस्त को रद्द रहेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया है।आदेश के तहत जनशताब्दी एक्सप्रेस के लगातार लेट होने के कारण इसे निर्धारित समय पर चलाने के लिए रद्द किया गया है।

सांतरागाछी-गोंदिया के बीच चलेगी दुर्गापूजा स्पेशल ट्रेन

सांतरागाछी से गोंदिया के बीच दो फेरा में सुपरफास्ट दुर्गापूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के तहत सांतरागाछी से 08803-08894 स्पेशल ट्रेन पांच व 10 अक्टूबर को जबकि गोंदिया से चार व नौ अक्टूबर को चलेगी।

यह ट्रेन सांतरागाछी, खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुडा, रायगढ, चांपा, बिलासपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग, राजनंदगांव, डोंगरगढ़ में ठहराव के बाद गाेंदिया पहुंचेगी। टाटानगर में गोंदिया-सांतरागाछी स्पेशल ट्रेन रात एक बजे जबकि डाउन ट्रेन सुबह 11 बजे आएगी और पांच मिनट के ठहराव के बाद प्रस्थान करेगी।

महादेवशाल धाम में 4230 टिकटों की बिक्री से रेलवे को 227630 रुपयों की हुई आमदनी

चक्रधरपुर रेल मंडल के महादेवशाल धाम में श्रावणी मास को लेकर रेल यात्रियों के लिए एक अस्थायी टिकट काउंटर भी खोला गया था। इस काउंटर से रेलवे को पूरे श्रावणी मास में कुल 227630 रुपये की कमाई रेल यात्रियों से हुई है।

वहीं, महादेवशाल धाम में रेल टिकट खरीदकर यात्रा करने वाले यात्रियों की कुल संख्या 4230 रही है। 11 अगस्त को सबसे ज्यादा 42050 रुपये की टिकटों बिक्री हुई थी। इसके बाद 12 अगस्त को 34645 रुपये और 28 अगस्त को 31670 रुपये की टिकट बिक्री दर्ज की गई।