बिहार में मानसून फिर से जोर पकड़ने लगा है। इसके चलते राज्य के कई जिलों में मध्यम से लेकर भारी बारिश हो रही है। इसी क्रम में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का भी अलर्ट जारी किया है। इसके तहत बिहार के 7 जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं।

आज इन 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के 7 जिलों में आज यानी शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों में कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, सुपौल, अररिया और किशनगंज है। इन जिलों में किसानों और मछुआरों को खुले में जाने से बचने के लिए कहा गया है। वहीं मौसम विभाग ने वज्रपात और आकाशीय बिजली की चेतावनी जारी की है।

17 अगस्त को 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बता दें कि 17 अगस्त को बिहार के तीन जिलों गया, नवादा और जमुई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान आकाशीय बिजली-वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से खुले स्थानों पर जाने से बचने के लिए कहा गया है।

सिवान के कई गांवों में मंडराया बाढ़ का खतरा

सिवान के गुठनी प्रखंड से होकर गुजरने वाली सरयू नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर से नदी किनारे बसे गांव पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। बाढ़ का पानी निचले इलाकों में तेजी से फैल गया है। जल संसाधन विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार बुधवार को सरयू नदी का जलस्तर दरौली में 61. 210 मीटर है जबकि दरौली में खतरे का निशान 60.82 मीटर निर्धारित है।

यहां नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 0.39 मीटर ऊपर है। ग्रामीणों का कहना है कि निचले इलाकों में लगी धान की फसलों को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है जबकि नदी किनारे बोई गई मौसमी सब्जियां भी बाढ़ के पानी से खराब हो गई हैं। विभाग के जेई मदन मोहन ने बताया कि गोगरा तटबंध समेत निचले इलाकों पर विभाग की नजर है।