मिसेज इंडिया की विजेता रह चुकीं नवदीप कौर ने अब बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन किया है ।  भारत का नाम पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी रोशन करती रहती हैं। हाल ही में भारत की हरनाज संधू ने मिस वर्ल्ड 2022 का खिताब जीतकर देश का मान बढ़ाया था। वहीं, अब नवदीप कौर ने मिसेज वर्ल्ड 2022 की प्रतियोगिता में अपने नाम बेस्ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब किया है। हालांकि, मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब अमेरिका की शीलिन फोर्ड ने जीता। लेकिन भारत भी पीछे नहीं रहा और टॉप 15 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा। 

 बता दें कि इस प्रतियोगिता का आयोजन लास वेगास के नेवाडा में हुआ था। इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व कर रहीं नवदीप कौर को बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम से नवाजा गया। उन्होंने अपनी ड्रेस से सभी लोगों को दंग कर दिया था। बता दें उन्होंने कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड ड्रेस पहनी थी।

कौन हैं नवदीप कौर?  

बेस्ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीतने वाली नवदीप कौर ओडिशा के स्टील सिटी राउरकेला की रहने वाली हैं। वह ना सिर्फ एक खूबसूरत महिला हैं बल्कि कंप्यूटर साइंस की छात्र रह चुकी हैं। बता दें कि नवदीप कौर ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की है। साथ ही इन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में मास्टर भी किया है। अगर हम बात उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में करें, तो बता दें कि नवदीप कौर की शादी को 7 साल हो चुकी हैं और अब उनकी एक 6 साल की बेटी भी है। बता दें कि नवदीप कौर 'लेडीज सर्कल इंडिया' की ब्रांड एम्बेसडर हैं। उन्होंने 1000 बच्चों की शिक्षा का भी जिम्मा उठाया है। साथ ही, उन्हें बच्चों को पढ़ाना भी काफी पसंद है। 

नवदीप कौर को मिला नेशनल कॉस्ट्यूम का खिताब 

 भारत की नवदीप कौर को बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीतने की जानकारी मिसेज वर्ल्ड 2022 के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से मिली। मिसेज वर्ल्ड 2022 के आधिकारिक सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा आप सभी लोगों के सामने पेश है बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम। बता दें कि नवदीप कौर ने कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड ड्रेस पहनी है, जिसमें वह बेहद खूबसूरत और डिफरेंट नजर आ रही हैं। 

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रही है वायरल 

 खिताब जीतने के बाद नवदीप कौर के लुक का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इस वीडियो में नवदीप कौर गोल्डन कलर की ड्रेस पहनी नजर आ रही हैं। बता दें कि नवदीप कौर कुंडलिनी चक्र से प्रेरित थी, जिसे देख  हर कोई दंग रह गया है। 

यह थी ड्रेस की खासियत 

नवदीप कौर की ड्रेस कुंडलिनी चक्र इंस्पायर्ड थी। इस बात की जानकारी खुद नवदीप कौर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करते हुए दी। उन्होंने अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि मेरी ड्रेस शरीर के चक्रों में ऊर्जा की गति संचार कर रही है और मैं प्रतियोगिता में 'ब्यूटी विद ब्रेन' का उदाहरण पेश कर रही हूं |