दिल्ली के दयालपुर स्थित एक मदरसे में 5 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। घटना शुक्रवार यानी 23 अगस्त की बताई जा रही है। बच्चे की मां ने बताया कि उसे बताया गया कि मेरा बेटा बीमार है, हम उसे अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उस मृत घोषित कर दिया। दिल्ली पुलिस को जांच में पता चला कि उस बच्चे के गर्दन, पेट और कमर के क्षेत्र में बड़ी संख्या में फफोले पाए गए। मृत बच्चा अपने परिवार के साथ पंजाबी बाग के झुग्गी सीमेंट साइडिंग में रहता था। पुलिस ने बताया कि बच्चे के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही सच का पता चलेगा।

दिल्ली के पंजाबी इलाके में रहने वाली बच्चे की मां ने बताया कि मदरसा दयालपुर के बाबू नगर में मदरसा तालीम उल कुरान ए 2, मेन ब्रिजपुरी रोड पर स्थित है। मदरसा प्रधानाचार्य हाजी दीन मोहम्मद हैं। मदरसे में लगभग 250 लड़के पढ़ते हैं, जिनमें से लगभग 150 दिल्ली के बाहर से हैं, जिसमें मुख्यतः उत्तर प्रदेश से हैं। मां ने बताया कि उसने लगभग 5 महीने पहले अपने बेटे को मदरसे भेजा था। 23 तारीख की शाम 6:30 बजे उसे बताया गया कि बच्चा बीमार है। वह बच्चे को ब्रिजपुरी के एक निजी अस्पताल ले गई थी, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह मृत शरीर को वापस मदरसे ले आई थी। भीड़ जमा हो गई थी। लाश को शवदाह गृह, जीटीबी अस्पताल ले जाया गया। भीड़ शांतिपूर्वक तितर-बितर हो गई। कुछ माता-पिता आए और अपने बच्चों को मदरसे से ले गए।

दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में बताया कि हमें इस घटना के बारे में 23 तारीख की रात 09:52 मिनट पर पता चला। बच्चे की मां के अलावा परिवार में 10 वर्ष का लड़का, 8 वर्ष की लड़की है। पिता यूपी में रहते हैं और महीने में एक बार दिल्ली आते हैं। पुलिस ने आगे बताया कि मृत शरीर की प्रारंभिक जांच से गर्दन, पेट और कमर के क्षेत्र में बड़ी संख्या में फफोले पाए गए। अगर कोई गड़बड़ी हुई है, तो पोस्ट मॉर्टम जांच के बाद इसे खारिज कर दिया जाएगा। मृत्यु का कारण पोस्ट मॉर्टम जांच के बाद पता चलेगा। आगे की जांच जारी है।