भारत ने पेरिस ओलंपिक 2024 में एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज समेत छह पदकों के साथ अपने अभियान का समापन किया. खेलों के इस 33वें महाकुंभ को भारत को एकमात्र सिल्वर एथलेटिक्स में भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने दिलाया. वहीं, पेरिस में पहला पदक भारत को निशानेबाजी में आया, जोकि मनु भाकर ने दिलाया. भाकर ओलंपिक समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक थीं. पेरिस ओलंपिक के समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. ये वीडियो नीरज चोपड़ा और मनु भाकर और नीरज चोपड़ा की है. वीडियो के वायरल होने के बाद फैंस अब इस पर लगातार कमेंट्स कर रहे हैं और अपना रिएक्शन दे रहे हैं.

8 खेलों में भारत ने जीते 41 मेडल, ओलंपिक इतिहास में रहा है दबदबा
वायरल वीडियो में मनु भाकर की मां नीरज चोपड़ा से बातचीत करती हुई नजर आ रही हैं. इसपर फैंस भी दिलचस्प रिएक्शन दे रहे हैं. वीडियो में मनु भाकर की मां अपनी बेटी को नीरज चोपड़ा के साथ फोटो खिंचवाने के लिए कहती नजर आ रही हैं. एक अन्य वीडियो में भाकर की मां नीरज का हाथ अपने सिर पर रख रही है और मानो वह उनसे कोई वादा करवा रही हैं.

पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने रचा इतिहास
महिला निशानेबाज मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में को पदक जीतकर इतिहास रच दिया. उन्होंने पहला मेडल 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता और फिर इसके बाद अपना दूसरा मेडल 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर जीता.

मनु का दोनों पदक कांस्य पदक है. इसके साथ अब वह भारत के लिए आजादी के बाद एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं. नीरज के नाम भी ओलंपिक में दो पदक है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भी गोल्ड मेडल जीता था.