अरविंद केजरीवाल बेल लाइव। सुप्रीम कोर्ट में, सीबीआई से संबंधित जमानत याचिका में अरविंद केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे सिंघवी ने मामले के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि उनकी रिहाई के कई आदेशों के बावजूद, इस जटिल मामले में अभी तक जमानत नहीं दी गई है। उन्होंने जोर देकर कहा कि केजरीवाल समाज के लिए कोई खतरा पैदा नहीं करते हैं और वे बार-बार अपराधी नहीं हैं, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि उनका एकमात्र दायित्व आवश्यकता पड़ने पर मुकदमे के लिए उपस्थित होना है।

सिंघवी ने आगे इस दावे के खिलाफ तर्क दिया कि केजरीवाल सच्चाई को छिपा रहे हैं, उन्होंने सवाल किया कि उनसे क्या कबूल करने की उम्मीद की जाती है - उनका अपराध। उन्होंने बताया कि दूसरों पर संभावित प्रभाव का दावा निरंतर हिरासत के लिए अपर्याप्त औचित्य है, जिससे धारा 41 के आवेदन पर इस तरह के तर्क के निहितार्थ के बारे में चिंताएं पैदा होती हैं। उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए दिए गए कारणों की वैधता को चुनौती देते हुए निष्कर्ष निकाला कि यदि इन्हें कारावास के लिए स्वीकार्य आधार माना जाता है, तो यह मनमाने ढंग से हिरासत को रोकने के लिए कानूनी सुरक्षा के उद्देश्य को कमजोर करता है।

अरविंद केजरीवाल के बारे में लाइव अपडेट के दौरान, उनके वकील सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को संबोधित करते हुए कहा, "मैं (केजरीवाल) पूछताछ के लिए सबसे अधिक उपलब्ध व्यक्ति हूं। गिरफ्तारी के पीछे मुख्य उद्देश्य एक आकस्मिक योजना बनाना था, अगर मैं ईडी मामले में जीत जाता हूं। उन्हें पर्याप्त दलीलें और सबूत पेश करने की आवश्यकता है।" न्यायमूर्ति कांत ने हस्तक्षेप करते हुए संबंधित पक्षों को याद दिलाया, "यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह जमानत की सुनवाई है।" सीबीआई का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने आग्रह किया, "उन्हें आवंटित समय हमें भी दिया जाना चाहिए।"