झारखंड की टीम ने 63वीं सुब्रतो कप इंटरनेशनल अंडर-17 बालिका फुटबॉल की चैंपियनशिप लगातार तीसरे साल जीत ली है. नई दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम में मंगलवार शाम खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही रांची के मदर इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने बांग्लादेश की क्रीड़ा शिक्षा प्रोतिष्ठान की टीम को 4-1 से पराजित कर दिया. मैच के पहले हाफ में बांग्लादेश ने एक गोल से बढ़त हासिल कर झारखंड पर दबाव बना दिया था, लेकिन दूसरे हाफ में झारखंड की टीम ने शानदार कमबैक करते हुए लगातार चार गोल दागे.

टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर को मिले पुरस्कार 

टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार झारखंड की ललिता बोनपाई को दिया गया. झारखंड की टीम पूरे टूर्नामेंट के दौरान अजेय रही और कुल छह मैच में 34 गोल दागे, जबकि उसके खिलाफ प्रतिद्वंद्वी टीमें मात्र तीन गोल कर पाईं.

झारखंड ने हरियाणा को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से किया पराजित

सेमीफाइनल मुकाबले में झारखंड ने हरियाणा को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से पराजित किया था. इसके पहले उसने क्वार्टर फाइनल में त्रिपुरा को 2-9 से हराया था. लीग मैचों की बात करें तो झारखंड ने दिल्ली को 7-0, गुजरात को 3-0 और अरुणाचल प्रदेश को 13-0 से शिकस्त दी थी.

लगातार तीसरी खिताबी जीत से झारखंड में खुशी की लहर

इससे पहले वर्ष 2023 में झारखंड की टीम ने फाइनल में हरियाणा को 3-0 से और 2022 में मणिपुर को 3-1 से हराकर इस खिताब पर कब्जा किया था. लगातार तीसरी खिताबी जीत से झारखंड में खुशी की लहर है.झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने टीम को फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा था, "शाबाश बच्चों, फाइनल के लिए मेरी शुभकामनाएं."