गाजियाबाद में हिंडन नदी में बाढ़ आने के बाद एक दर्जन गांव में पानी आ गया हजारों लोग बाढ़ के पानी से प्रभावित है तो पानी भर जाने की वजह से मच्छर पनपने का डर हो रहा है मलेरिया और डेंगू के मामले हर साल इसी सीजन में ज्यादा सामने आते हैं हिंडन में पानी अधिक आने से गांवों , कॉलोनियों  में पानी घुस गया है यह रहने वाले लोगोबका जीवन मुश्किल में आ गया है ।

इसीलिए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है हिंडन नदी के पानी से प्रभावित इलाकों में जिला प्रशासन के द्वारा रिलीफ कैंप लगाए गए हैं । और जिन गांवों और कॉलोनियों में पानी भर गया है वहां मलेरिया विभाग एक्टिव हो गया है गाजियाबाद की मलेरिया अधिकारी विनीता मिश्रा लगातार टीम के साथ उन इलाकों  में संचारी रोग नियंत्रण के लिए जागरूकता अभियान चला रही हैं तो वही मलेरिया इंस्पेक्टर जीएस त्रिपाठी अपने इलाके में घूम कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं ग्राम प्रधानों से लेकर के ग्राम सचिवों को जलभराव के बाद होने वाले खतरे से सतर्क कर रहे हैं कीटनाशक से लेकर  तमाम तरह की दवा का स्प्रे करा रहे हैं ।

मलेरिया विभाग की टीम ने जिलाधिकारी और सीएमओ के निर्देश पर अटोल गांव में बने रिलीफ कैंप में लोगों को जागरूक किया और वहां ग्राम प्रधान के साथ मिल संचारी रोग नियंत्रण के उपाय बताएं , डेंगू और मलेरिया से बचने के लिए वहां पर जरूरी इंतजाम किये जा रहें है ।