गुरदासपुर। गुरदासपुर लोकसभा सीट (Gurdaspur Lok Sabha Seat) के तहत आते फतेहगढ़ चूड़ियां में आदर्श चुनाव आचार संहिता को सही ढंग से लागू न कराने वाले फतेहगढ़ चूड़ियां के बीडीपीओ सहित छह मुलाजिमों को जिला चुनाव अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें मिलने के बाद बीडीपीओ परगट सिंह, ग्राम विकास अधिकारी कुलजिंदर सिंह, पंचायत सचिव मेजर सिंह, ग्राम रोजगार सेवक विलियम मसीह, सुखजीत सिंह और शमशेर सिंह को निलंबित किया गया है।

फतेहगढ़ चूड़ियां के विधायक ने की थी शिकायत

फतेहगढ़ चूड़ियां के विधायक ने शिकायत की थी कि सरकारी पार्क में इंटरलाकिंग टायलें लगवाई जा रही हैं, जोकि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। मामले की जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर इसे लेकर आम आदमी पार्टी के जिला देहाती प्रधान को नोटिस जारी किया गया है। पार्क में टायलें पहुंचाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए एसएसपी को लिखा गया है। इसके अलावा ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के डायरेक्टर को प्रबंधक कम वीडीओ ओम प्रकाश व पंचायत सचिव कुलदीप सिंह को आचार संहिता लागू न करा पाने के लिए निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है।

मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने की ये अपील

इसी तरह से फतेहगढ़ चूड़ियां के गांव बद्दोवाल कलां में सीमेंट के बैच बांटने की शिकायत पर गांव के ही दिलबाग सिंह और सुखविंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आचार संहिता की पालना यकीनी बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा आचार संहिता लागू होने के पहले दिन से ही प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस इस बात पर बल दे रहा कि चुनाव प्रचार व चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न होने पाए।