देश की नंबर वन एयरलाइन इंडिगो को भारत में 18 साल पूरे होने वाले हैं. इस मौके पर इंडिगो ने 12 रूट पर बिजनेस क्लास सर्विसेज इंडिगो स्ट्रेच शुरू करने का फैसला लिया है. इनमें चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई जैसे शहर शामिल हैं. इंडिगो ने देश में बढ़ती प्रीमियम क्लास की डिमांड पर भी अपनी पकड़ बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. बिजनेस क्लास की बुकिंग 6 अगस्त से शुरू हो जाएंगी और इसमें यात्रा 14 नवंबर से की जा सकेगी. इसका किराया 18,018 रुपये से शुरु होगा.

7 अगस्त को 18 साल की होने जा रही इंडिगो

एयरलाइन के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा कि इंडिगो ने 18 साल पहले 7 अगस्त को देश में पहली उड़ान भरी थी. इस मौके पर हम अपने यात्रियों को बिजनेस क्लास का तोहफा भी देने जा रहे हैं. देश के 12 रूट पर बिजनेस क्लास शुरू करने के साथ ही हम सितंबर से ब्लूचिप लॉयल्टी प्रोग्राम भी शुरू करने जा रहे हैं. प्रीमियम बिजनेस क्लास में खाना ओबेरॉय होटल से आएगा. पीटर एल्बर्स ने कहा कि हम अपनी बिजनेस क्लास सेवाओं को शानदार बनाने की पूरी कोशिश करेंगे.
IndiGo: इंडिगो में शुरू हुई बिजनेस क्लास, 12 रूट पर मिलेगी सर्विस, ओबेरॉय होटल से आएगा खाना

टिकट पर 18 फीसदी तक डिस्काउंट का ऐलान

बिजनेस क्लास की लॉन्चिंग के साथ ही इंडिगो ने बजट एयरलाइन होने का ठप्पा हटाने का गंभीर प्रयास शुरू कर दिया है. इसके अलावा इंडिगो एयरलाइन ने अपनी 18वीं वर्षगांठ के अवसर पर 5 अगस्त से 4 दिनों के लिए फ्लाइट टिकट पर 18 फीसदी तक के डिस्काउंट का भी ऐलान किया है. हैप्पी इंडिगो सेल 8 अगस्त तक जारी रहेगी. एयरलाइन ने कहा कि कस्टमर HAPPY18 कोड के जरिए छूट का लाभ उठा सकेंगे.
IndiGo: इंडिगो में शुरू हुई बिजनेस क्लास, 12 रूट पर मिलेगी सर्विस, ओबेरॉय होटल से आएगा खाना

नेट प्रॉफिट घटा लेकिन रेवेन्यू में आया उछाल 

इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटर ग्लोब एविएशन ने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे घोषित करते हुए बताया था कि उसका नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 12 फीसदी घटकर 2,729 करोड़ रुपये रह गया है. हालांकि, रेवेन्यू में 17 फीसदी का उछाल आया और यह 19,571 करोड़ रुपये पहुंच गया है. एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 16,683 करोड़ रुपये था. इंडिगो के शेयर सोमवार को 2 फीसदी नीचे जाकर 4,225.25 रुपये पर बंद हुए हैं.