दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत फिर एक बार बढ़ा दी गई है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सीबीआई के केस में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ा दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. हालांकि, लोकसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी. अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से 10 मई से 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत पर यह फैसला सुनाया है. अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत के समक्ष पेश किया गया था. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

CBI ने केजरीवाल को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि बीते दिन समाप्त हो गई थी. इसके बाद CBI ने उन्हें कोर्ट से समझ पेश किया. वहीं, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ा दी. इसके साथ ही कोर्ट CBI द्वारा दाखिल पूरक आरोप पत्र पर 27 अगस्त को विचार कर सकती है. अरविंद केजरीवाल को ED केस में अंतरिम जमानत मिलने के बाद CBI ने उन्हें 26 जून को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था.

SC ने खारिज की थी जमानत याचिका
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लगा था. शीर्ष अदालत ने 14 अगस्त को अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. सर्वोच्च अदालत में CBI द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी. जिस पर सुनावाई करते हुए जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने इसे 23 अगस्त के लिए सूचीबद्ध किया.