राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज हल्की से तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा यूपी के 14 जिलों में, राजस्थान के 12 जिलों और बिहार में 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में झमाझम बारिश होगी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग द्वारा मौसमी गतिविधियों को देखते हुए अलर्ट जारी किए जा रहे हैं। राजस्थान में मौसम विभाग ने 2 जिलों में रेड, 4 जिलों में ऑरेंज और 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना
 दिल्ली में लगातार पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश दर्ज की जा रही है। उस बीच दिल्ली में आज यानी शनिवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

उत्तर प्रदेश में झमाझम बरसेंगे मेघ
 उत्तर प्रदेश के खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, श्रावस्ती, बलरामपुर, कुशीनगर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर और देवरिया में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान में भारी बारिश थमने की संभावना
  मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से राजस्थान के कई जिलों और संभागों में भारी बारिश के थमने की संभावना है। इन संभागों में 17 से 22 अगस्त के दौरान अधिकतर हिस्सों में आसमान साफ रहने और धूप खिलने की प्रबल संभावना है। अगस्त के आखिरी सप्ताह में भारी बारिश का एक और दौर आने की संभावना है।