अबूधाबी में शक के आधार पर पूछताछ के लिए रोके गए नोएडा के कारोबारी प्रवीण शर्मा की घर वापसी हो गई है। अबूधाबी पुलिस को प्रणीण की शक्ल देखकर किसी अपराधी का संदेह हो गया था इसलिए उसे वहीं रोक लिया गया था जबकि साथ गई उसकी पत्नी को अधिकारियों ने भारत वापस भेज दिया था। गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि उसके परिजनों ने शासन से उसकी रिहाई और वापसी की गुहार लगाई थी। 

वापसी के बाद प्रवीण ने बताया कि पहले एक बार हिरासत में लेने के बाद वहां की सीआईडी ने मुझे छोड़ दिया मगर दूसरी बार फिर पकड़ लिया। वहां मुझे रात भर रोके रखा। मुझ पर दबाव डाला गया कि जो अधिकारी कह रहे हैं मैं स्वीकार करूं कि मैं कोई और हूं (अपराधी)। फिर किसी दूसरे शहर ले जाकर भी कई सवाल किए। मैं इस मामले में तत्काल कदम उठाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी का धन्यवाद करता हूं। 

प्रवीण को अबूधाबी पुलिस ने एयरपोर्ट पर एक अपराधी से चेहरा मेल खाने के शक में हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ के लिए रोका था। हबीबपुर गांव निवासी प्रवीण शर्मा सीमेंट और स्टील व्यापारी है। सीमेंट कंपनी की तरफ से उनको स्विटजरलैंड टूर का पैकेज मिला था। 11 अक्तूबर को वह पत्नी ऊषा शर्मा के साथ दिल्ली के एयरपोर्ट से स्विटजरलैंड गए थे।