मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी मूल के शख्स की घिनौनी करतूत सामने आई है। अदालत ने सबसे जघन्य ऑनलाइन बाल यौन शोषण मामला बताकर पाक मूल के व्यक्ति को 17 साल की जेल की सजा सुनाई है। आरोपी खुद को एक 15 वर्षीय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बताकर लोगों को गुमराह करता था। 29 साल के मुहम्मद ज़ैन उल अबिदीन रशीद ने 119 आरोपों में दोषी होने की बात कबूली है जो यूके, यूएस, जापान और फ्रांस सहित 20 देशों के 286 लोगों से जुड़े हुए हैं।
पाकिस्तानी मूल के आरोपी ने दो-तिहाई 16 साल से कम उम्र की लड़कियों को निशाना बनाया था। रशीद ने उन बच्चियों को उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें उनके परिवार वालों को भेजने की धमकी देकर उनके साथ शोषण करता रहा। जज अमांडा बरोज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में इससे पहले मुझे ऐसा कोई मामला नहीं मिला। कोर्ट ने कहा कि यह हद है कि रशीद ने अपने साथियों के साथ पीड़ितों के साथ घिनौना काम किया और लोगों को बच्चों द्वारा किए जा रहे सेक्सुअल एक्ट की लाइव स्ट्रीम देखने के लिए बुलाया करता था।
ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के सहायक आयुक्त डेविड मैकलीन ने बताया, इस शख्स ने जो काम किया है वह ऑस्ट्रेलिया में सबसे भयानक सेक्सटॉर्शन मामलों में से एक है। इस प्रकार का ऑनलाइन शोषण और दुर्व्यवहार भयानक है और यह किसी की पूरी जिंदगी बर्बाद कर देता है। रशीद पहले से ही एक अलग अपराध के लिए पांच साल की सजा काट रहा है। इससे पहले उसने दो मौकों पर अपनी कार में एक नाबालिग का यौन शोषण किया था।