रांची । झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा गिरिडीह के बेंगाबाद के बिजनेस शरण गांव पहुंचे जहां वे मृतक हवलदार चौहान हेंब्रम के परिजनों से मिले। उन्होंने मृतक हवलदार के परिजनों को ढांढ़स बंधाया और हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।
बिस्वा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर बरसे कहा कि हेमंत सरकार नाम की केवल आदिवासी की हितेषी है लेकिन जब आदिवासियों पर कहर टूटता है तो सरकार व हेमंत सोरेन मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते हैं जिसका जीता जागता उदाहरण बेंगाबाद की घटना है। उन्होंने बताया कि सरकार का कोई भी प्रतिनिधि इस आदिवासी परिवार से मिलने तक नहीं गया और न ही किसी भी प्रकार का आश्वासन व सहायता दी। उन्होंने झारखंड पुलिस पर भी सवाल उठाए साथ ही साथ कहा है कि इस आदिवासी परिवार को जल्द सरकार इंसाफ दिलाएं। उन्होंने हेमंत सरकार को सलाह देते हुए कहा कि इस दुखद घड़ी में कोई राजनीति न करते हुए इस परिवार को हर संभव मदद किया जाए एवं अपराधी को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए।
बता दें बीते 11 अगस्त को हजारीबाग स्थित जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में उम्र कैद की सजा काट रहा कैदी सुरक्षा में तैनात हवलदार की हत्या कर फरार हो गया था। तबीयत खराब होने के बाद शाहिद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान शाहिद ने सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की लोहे की रॉड से सिर पर वार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। वहीं एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी फरार अपराधी अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।