राजधानी समेत आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है। प्रदेश के 11 जिलों के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, नवादा, बांका, जमुई, किशनगंज और पूर्णिया में गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

5 दिनों के दौरान तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी व उत्तरी भागों के अलग-अलग स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।

औरंगाबाद में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई

औरंगाबाद (कुटुंबा) में सर्वाधिक वर्षा 126.6 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई। गुरुवार को पटना, औरंगाबाद, गया, बक्सर, भोजपुर, छपरा, सासाराम, अरवल व मधुबनी को छोड़ कर शेष जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।

पटना का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस जबकि 37.2 डिग्री सेल्सियस के साथ पुपरी (सीतामढ़ी) में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। गुरुवार को पटना सहित आसपास इलाकों में बादल छाए रहने के साथ शाम में हल्की बूंदाबांदी से मौसम सामान्य रहा। इसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

इन जगहों पर भी दर्ज की गई बारिश

भागलपुर के सुल्तानगंज में 58.2 मिमी, मुंगेर के तारापुर में 32.6 मिमी, पश्विम चंपारण के रामनगर में 28.2 मिमी, औरंगाबाद में 16.6 मिमी, भभुआ के अधवारा में 15.0 मिमी, मुंगेर के बरियारपुर में 12.8 मिमी, रोहतास के इंद्रपुरी में 7.8 मिमी, मोहनिया में 7.2 मिमी, भोजपुर के गरही में 6.4 मिमी, भभुआ के रामपुर में 6.4 मिमी, गया के डुमरिया में 4.6 मिमी, भभुआ में 4.2 मिमी व मुंगेर के संग्रामपुर में 3.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।