नालंदा । बिहार के नालंदा में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वज्रपात से 3 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला, एक बुजुर्ग और एक बच्ची शामिल है। यह घटना गोखुलपुर, कतरीसराय और अस्थावां थाना क्षेत्र में हुई है। देर शाम परिजन शव के पोस्टमॉर्टम के लिये शरीफ सदर अस्पताल पहुंचे।
पहली घटना गोखुलपुर थाना क्षेत्र के पकड़िया बिगहा गांव की है। जहां 30 वर्षीय पिंकी देवी खेत में घास काट रहीं थीं तभी बारिश के बीच वज्रपात हुआ। जिसकी चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। गोखुलपुर थानाध्यक्ष शिवम कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है।
वहीं दूसरी घटना कतरीसराय थाना क्षेत्र के बरांदी गांव में हुई है जहां 60 वर्षीय सचित सिंह खेत में काम कर रहे थे तभी वे वज्रपात की चपेट में आ गए। पंचायत समिति सदस्य ने बताया कि सचित सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे लेकिन उसके पूर्व ही बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। वहीं तीसरी घटना अस्थावां थाना क्षेत्र के चकदीन गांव की है। जहां 8 वर्षीय सुष्मिता कुमारी बारिश के बीच छत पर नहा रही थी। तभी वह वज्रपात की चपेट में आ गई। स्थानीय डॉक्टर के पास इलाज के लिए ले जाया गया हालांकि उसके पूर्व ही बच्ची की मौत हो चुकी थी। प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।