टोरंटो| टोरंटो में एक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर एक 21 वर्षीय भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार को शाम करीब 5 बजे शेरबोर्न मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर कार्तिक वासुदेव को कई बार गोली मारी गई। जो टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास से दूर नहीं है। कई गोलियां लगने के बाद पीड़ित की शुरू में एक ऑफ-ड्यूटी पैरामेडिक ने देखभाल की। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस एक अश्वेत पुरुष की तलाश कर रही है, जिसे अपराध स्थल से हैंडगन लेकर चलते देखा गया था। हमले के मकसद का पता नहीं चला है। सेनेका कॉलेज में मार्केटिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम का छात्र रहा वासुदेव जनवरी में कनाडा पहुंचा था।

हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए, भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "कल टोरंटो में एक शूटिंग की घटना में भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या से हम स्तब्ध और व्यथित हैं। हम परिवार के साथ संपर्क में हैं और शव की शीघ्र स्वदेश वापसी की हर संभव सहायता प्रदान करेंगे।"

सेनेका कॉलेज ने एक बयान में कहा, "फर्स्ट सेमेस्टर मार्केटिंग मैनेजमेंट के छात्र कार्तिक वासुदेव की दुखद मौत के बारे में सुनकर सेनेका समुदाय दुखी है। हमारे विचार श्री वासुदेव के परिवार, दोस्तों और सहपाठियों के साथ हैं। छात्रों और कर्मचारियों के लिए उपलब्ध परामर्श सहायता की जा रही है।"