नई दिल्ली। दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना क्षेत्र में एक लड़की को एक कार में जबरन उठाकर ले जाने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अज्ञात युवती की तलाश के लिए आसपास की पुलिस को सूचित किया गया है।

पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की देर रात करीब 1:13 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी, जिसमें कॉलर ने बताया कि एक कार में एक लड़की को जबरन उठा लिया गया है जो साउथ एक्स पार्ट-2 और एम्स होते हुए आईएनए की ओर गई है।

कॉलर की सूचना के बाद पुलिस ने शुरू की पड़ताल

जब टीम ने हरज्ञान सिंह रोड साउथ एक्स पार्ट-1 में बंगाली स्वीट्स के पास मौके पर पहुंचकर कॉलर से पूछा तो उन्होंने बताया कि एक लड़का आई10 ग्रे कार चला रहा था, जिसमें एक लड़की आगे की सीट पर थी और दूसरी लड़की पीछे की सीट पर थी।

पिछली सीट पर बैठी लड़की कार से बाहर निकलने की कोशिश कर रही थी और पीछे की सीट पर बैठे व्यक्ति ने उसे पकड़ रखा था। आगे की सीट पर बैठी युवती मदद के लिए चिल्ला रही थी।

उन्होंने कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक नहीं रुका और आईएनए की ओर भागा। लड़कों ने कहा कि वे सटीक संख्या नोट नहीं कर सके, लेकिन यह शायद DL1CP7682 था। हालांकि पुलिस ने इस संख्या का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है।

मौके पर एक पीसीआर वैन मौजूद थी, जिसने नंबर एचआर29ए7620 (परमजीत सिंह के नाम पर पंजीकृत बजाज चेतक स्कूटर) का उल्लेख किया और बताया कि ई-20 पीसीआर उस कार का पीछा कर रहा था।

घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज उक्त वाहन की संख्या की जानकारी नहीं दे सके, लेकिन यह देखा गया कि लगभग 12:35 बजे एक भूरे रंग की कार संभवतः मारुति सिलेरियो या आई 10 वहां थी और उसके सामने का बायां दरवाजा खुला था और एक लड़की थी हालांकि, इसकी पुख्ता जानकारी नहीं थी कि वह चिल्ला रही थी।

गश्त कर रहे कर्मियों से भी की पूछताछ: पुलिस

ई-20 स्टाफ एएसआई महावीर और अशोक से भी पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि ईगल-1 से क्यूएसटी पर उन्होंने आईएनए स्थित दिल्ली हाट की ओर पोजिशन ली और जब उक्त कार आई तो उन्होंने उक्त कार का पीछा किया और उसका नंबर एचआर26ए7620 दर्ज किया, जिसका रिकॉर्ड नहीं मिला है।

यह सफदरजंग फ्लाईओवर के नीचे से त्यागराज स्टेडियम की ओर बारापुला फ्लाईओवर की ओर आश्रम यू-टर्न और डीएनडी फ्लाईओवर की ओर बढ़ गई। उन्होंने शायद पीछे की सीट पर एक लड़की और एक लड़के को देखा।

घटना का नहीं मिला कोई सुराग

कोटला मुबारकपुर थाने के एसएचओ ने पीसीआर स्टाफ को लेकर मार्ग का निरीक्षण किया। सेवा नगर में बारापुला फ्लाईओवर और डीएनडी फ्लाईओवर पर स्वचालित ओवर स्पीड चालान प्रणाली वाले एएनपीआर कैमरे हैं। संभवत: रात 12:45 से 1:30 बजे के बीच तेज रफ्तार में कार इन कैमरों के बीच से गुजरी होगी।

हमने कई समान नंबरों का विवरण प्राप्त करने का प्रयास किया, लेकिन ऐसी कोई कार पंजीकृत नहीं मिली। यह शायद परिचित व्यक्तियों के बीच कुछ विवाद का मामला हो सकता है।

कोई अन्य शिकायत या किसी अन्य चीजे के बारे में अभी तक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। साथ ही पीसीआर द्वारा सभी संबंधितों और नोएडा पुलिस को संदेश भेजा गया। अज्ञात युवती की पहचान व पता लगाने का प्रयास जारी है।