मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा चुनाव-2024 के बाद राज्य में फिर से अपनी सरकार बनने के बाद हर परिवार को एक लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि हमने हर परिवार को लाख-लाख रुपये देने का फॉर्मूला तैयार कर लिया है।

इसका खुलासा समय आने पर किया जाएगा। वे गुरुवार को जमशेदपुर के उलियान में झामुमो के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे निर्मल महतो के 37वें शहादत दिवस समारोह में बोल रहे थे।

सीएम सोरेन ने गिनाई अपनी कल्याणकारी योजनाएं

मुख्यमंत्री सोरेन ने राज्य में चल रही अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं गिनाते हुए कहा-हमने राज्य की जनता को सर्वजन पेंशन योजना और वृद्धा पेंशन के बाद मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना देने का काम किया है। इन योजनाओं से भाजपा वालों के पेट में दर्द हो रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में जल्दी चुनाव कराने की भाजपा साजिश कर रही है। हम चुनौती देते हैं, कल चुनाव करा लें, परसो इनको साफ कर देंगे। सोरेन ने कहा कि भाजपा ने 20 वर्षों तक झारखंड में राज किया लेकिन नियोजन या स्थानीय नीति नहीं बनाई। खाली पदों पर बहाली करने का काम भी नहीं किया।

भाजपा पर बोला हमला

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा खुद को देश की सबसे बड़ी पार्टी बताती है, लेकिन ये सबसे बड़ी षडयंत्रकारी पार्टी है, जो अलग-अलग राज्यों में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर वहां की सरकार गिराने का काम करती है। जो इनकी बात नहीं मानते हैं उन्हें षडयंत्र कर जेल भेज देते हैं, लेकिन न्याय के मंदिर में अंधेर नहीं है।

पांच माह तक जेल में रखने के बावजूद कोर्ट ने मुझे जमानत दे दी। इस मौके पर मंत्री चंपई सोरेन, बन्ना गुप्ता, विधायक समीर महंती, मंगल कालिंदी, रामदास सोरेन, सविता महतो सहित झामुमो के कई केंद्रीय नेता उपस्थित थे।